PUBG Mobile India launch date: CONFUSION CLEARED! Government responds about comeback of game

                        PUBG MOBILE INDIA लॉन्च की तारीख

PUBG मोबाइल इंडिया - PUBG MOBILE INDIA लॉन्च की तारीख: भ्रम की स्थिति! खेल वापसी के साथ सरकार जवाब देती है - जांच रिपोर्ट


 PUBG MOBILE INDIA के लिए लॉन्च की तारीख: यूफोरिया ने भारत में पूरे खेल समुदाय को जकड़ लिया है, हालांकि, जानकारी के किसी भी विश्वसनीय स्रोत की कमी ने उन्हें यहां वापसी के बारे में अंधेरे में रखा है। हालाँकि, यह बदलने वाला है और मामलों की एक बहुत ही प्रमुख स्थिति है। सरकार ने भारत में बैटलरॉयल गेम के लॉन्च के आसपास की सभी अफवाहों पर विराम लगाने का विकल्प चुना है।

प्रौद्योगिकी और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग (MEITY) ने यह आधिकारिक कर दिया है कि संस्थान ने PUBG मोबाइल इंडिया- PUBG MOBILE INDIA के लॉन्च को मंजूरी नहीं दी है |

यह उल्लेखनीय है कि MEITY ने सितंबर में PUBG और अन्य चीनी अनुप्रयोगों पर प्रतिबंध लगा दिया था। RTI प्रश्न के उत्तर में, MEITY ने घोषणा की है कि:

"IMEITY ने PUBG MOBILE INDIA लॉन्च को अधिकृत नहीं किया।" इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक 30 नवंबर को आरटीआई सवाल दायर किया गया था।

खेल संगठन GEM Esports ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर RTI प्रतिक्रिया साझा की।

प्रिय सर / मैम, सितंबर 2020 में, आपके विभाग (MEITY) के परामर्श से भारत सरकार ने विभिन्न चीनी अनुप्रयोगों पर प्रतिबंध लगा दिया। उनमें से एक PUBG MOBILE गेम था। "मैं जानना चाहूंगा कि क्या आपके विभाग ने इस गेम को ऐसी अनुमति दी है ताकि इसे फिर से शुरू किया जा सके," आरटीआई ने कहा।

MEITY ने उत्तर दिया: "IMEITY ने PUBG MOBILE INDIA शुरू करने की अनुमति नहीं दी है"

इससे पहले, इनसाइड स्पोर्ट ने बताया कि PUBG Corporation के अधिकारियों ने एक बैठक में एक महीने से अधिक समय तक MeitY अधिकारियों का पीछा किया था, लेकिन अभी तक उन्हें सरकारी नामांकन प्राप्त नहीं हुआ था। परमिट प्राप्त करने में देरी का मतलब है कि PUBG मोबाइल इंडिया- PUBG MOBILE INDIA को भारतीय बाजार से कभी भी जल्द जारी नहीं किया जाएगा।

Popular posts from this blog

DIWALI

DEV DIWALI | देव दिवाली