DEV DIWALI | देव दिवाली

                                                                    देव दिवाली

देव दिवाली भारत में मनाई जाती हैं।

                             

                                                      ड्रिक पंचांग की एक रिपोर्ट में खुलासाहुआ है कि देव दिवाली के दिन हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, हिंदू देवता स्वर्ग से काशी,उत्तर प्रदेश के घाटों पर उतरते हैं और हमारे साथ नश्वर दीपावली मनाते हैं। माना जाता है कि कार्तिक पूर्णिमा के दिन, काशी के घाटों पर सबसे पहले देवताओं ने दीवाली मनाई थी। इसलिए इस दिन का हिंदू पौराणिक कथाओं में बहुत महत्व है।

diwali


इसके अतिरिक्त, उस दिन भगवान शिव ने त्रिपुरासुर नाम के एक राक्षस का वध किया था, जब उसके अत्याचारों से सभी देवता त्रस्त हो गए थे। देवताओंकी प्रार्थना पर, भगवान शिव, जिन्हें 'भूतनाथ' के नाम से भी जाना जाता है, ने उस राक्षस को मार डाला और देवलोक पहुंचे। यहीं से शिव को त्रिपुरारीनाम मिला।

जैसे ही त्रिपुरासुर की मृत्यु का समाचार देवताओंतक पहुंचा, उन्होंने उस दिन को आनन्दित किया और मनाया जब वे अंत में दानव के अत्याचारों सेमुक्त हुए। आनंद के साथ, देवताओं ने भगवान शिवको प्रसन्न करने के लिए अपने शहर में दीपकजलाए। तब देवता अपने स्वर्गीय राज्य से उतरे और देव दिवाली मनाई।


हैप्पी देव दिवाली 2020यहाँ आप और आपके परिवार को मेरी हार्दिक शुभकामनाएँ मिल रही हैं -आपको और आपके प्रियजनों को बहुत-बहुतशुभकामनाएँ।यह देव दीपावली, भगवान शिवआपके जीवन से सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। आप दुनिया में खुशी, अच्छे स्वास्थ्य, धन और सभी अच्छाई के साथ बरस सकते हैं।


   मेरी आप सेबको देव दीपावली की शुभ कामनाये।

देव दीपावली के पावन दिन पार मेरि या स आपको हरिक शुभ कामना।जिस तरह से भगवान शिव ने त्रिपुरासुर के रूप में जाने जाने वाले तीन राक्षसों कासफाया किया- आइए हम सभी अपने जीवन से गर्व, लालच और ईर्ष्या को दूर करें - देव देव 

दीपावली।


        देव दीपावली का दीप आपके जीवन को रोशन करे, और भगवान शिव आपको वह सब कुछ प्रदान करें जिसकी आपने कामना की है। आपको और घर के सभी लोगों को देव दीपावली की शुभकामनाएँ।


यह देव दीपावली, भगवान शिव आपके जीवन से सभी नकारात्मकताओं को दूर कर सकते हैं।आपको खुशियों, अच्छी सेहत, धन और शुभकामनाओं से नवाज़ा जा सकता है |आपकोऔर आपके परिवार को देव दीपावली की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ।

इस खूबसूरत दिन पर आपको और आपके परिवार को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं और शुभकामनाएं -आप और आपके प्रियजनों को देव दीपावली कीशुभकामनाएं।


Popular posts from this blog

PUBG Mobile India launch date: CONFUSION CLEARED! Government responds about comeback of game

DIWALI